पोस्ट ऑफिस खाते से कटेंगे 147 रूपए | Post office ATM Charges 2023

          पोस्ट ऑफिस में अगर आपका कोई Account है तो यह जानकारी आपके लिए है। अगर आपने पोस्ट ऑफिस के बचत खाते पर एटीएम ले रखा है तो आपको पता है कि पोस्ट ऑफिस ने 2021 से एटीएम पर चार्ज लेना शुरू कर दिया था। 2021-22 का चार्ज आपका 8 जुलाई 2023 को कट गया था। 

        एटीएम रखने वाले से दो प्रकार के चार्ज यहां पर लिए जाते हैं एक एटीएम एनुअल चार्ज जो कि 125 रुपए प्लस जीएसटी मिलकर 147 रुपए हो जाता है और दूसरा ATM Account Holders से पोस्ट ऑफिस यहां पर ATM SMS Charge भी लेता है जो कि साल का ₹12 होता है। 

         तो 2021-22 का ATM AMC Charge आपका 8 जुलाई को कट गया था लेकिन अभी 2022-23 का चार्ज नहीं कटा है तो वह चार्ज कुछ लोगों का कट चुका है और कुछ लोगों का आने वाले समय के अंदर कट जाएगा। इस प्रकार का SMS लोगों को 8 अक्टूबर से मिलना शुरू हो गए हैं। 

        कुछ लोग यह सोचते हैं कि हमने Post office ATM नहीं ले रखा है फिर भी हमारा चार्ज कट रहा है तो मैं आपको बता दूं कि जिन लोगों ने एटीएम अप्लाई किया है सिस्टम में उनका एटीएम issue हो चुका है तो उसे कंडीशन में उनका चार्ज लगेगा ही। 

 इस चार्ज को कैसे बंद करें ?

        एटीएम चार्जेज को बंद करने के लिए आपको एटीएम बंद करवाना होगा। एटीएम दो प्रकार से बंद होता है एक होता है जिसके अंदर आप डैमेज या लास्ट बता देते हैं और वह कार्ड जो है हॉट लिस्ट हो जाता है उस कंडीशन में आपका चार्ज लगता रहता है लेकिन एक दूसरा तरीका होता है जिसमें आपका एटीएम पूरा ही क्लोज कर दिया जाता है तो आपके यहां पर एटीएम को Close करवाना है तभी आपका एटीएम का चार्ज अगले साल से नहीं लगेगा अगर आपका एटीएम एक्सपायर हो गया है तो भी यहां पर चार्ज आपका लगेगा। 

Previous Post
Next Post
Related Posts

0 Comments:

We Welcome Your Comments