Postal Dost App - Mobile Application | एक एप से पोस्ट ऑफिस के सारे काम | Online Balance Check

Postal Dost App (Play Store) के माध्यम से आप क्या-क्या कर सकते हैं?

    Tracking - आप अपना कोई भी रजिस्टर्ड/ स्पीड पोस्ट को यहां पर ट्रैक करके पता लगा सकते हैं कि आपकी डाक कहां पर पहुंची है, और यह कहां पर वितरण होने वाली है। Article Number की सहायता से आप यहां पर ट्रैक कर सकते हैं। 

    Pay PLI RPLI -इस ऑप्शन के माध्यम से आप PLI और RPLI के प्रीमियम का ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं। इसके लिए आपके पास में कस्टमर आईडी होनी चाहिए यदि कस्टमर आईडी नहीं है तो जनरेट कस्टमर आईडी के ऑप्शन से आप यहां पर कस्टमर आईडी और पासवर्ड जनरेट कर सकते हैं। 

    Interest Rates- इंटरेस्ट रेट ऑप्शन के माध्यम से आप पोस्ट ऑफिस के अंदर चल रही सभी योजनाओं की ताजा ब्याज दरों के बारे में पता यहां पर लगा सकते हैं। साथ ही कितना रिटर्न आपके यहां पर मिलता है वह भी आप यहां पर देख सकते हैं। Post office interest rate calculator with updated interest rates available on same page. 

    Videos-आप पोस्ट दोस्त चैनल के सभी Latest वीडियो यहां पर यूट्यूब पर देख सकते हैं। 

    e Passbook -सबसे महत्वपूर्ण पार्ट इस ऐप का है कि आप epassbook के माध्यम से ऑनलाइन अपने पोस्ट ऑफिस के किसी भी खाते का (SB,RD,TD,SSA,PPF) बैलेंस देख सकते है। इन सभी खातों का आप स्टेटमेंट देख सकते हैं और स्टेटमेंट को डाउनलोड भी यहां पर कर सकते हैं। 

Install Nowhttps://play.google.com/store/apps/details?id=com.blogspot.postaldost&hl=en_US 

    Download Forms-डाउनलोड फॉर्म के ऊपर क्लिक करके आप किसी भी फॉर्म को डाउनलोड यहां पर PDF के अंदर कर सकते हैं कुछ फॉर्म आपको वर्ड फॉरमैट के अंदर भी मिलेंगे। 

    Calculate Postage-कैलकुलेट पोस्टेज के माध्यम से आप किसी भी डाक का पोस्टेज कैलकुलेट यहां पर कर सकते हैं।  पार्सल हो और रजिस्ट्री हो या स्पीड पोस्ट, कुछ डिटेल भरकर आप यहां पर पता लगा सकते हैं कि आपको डाक भेजने पर कितना खर्चा यहां पर देना होगा। 

    Complaint-आप किसी भी प्रकार की कंप्लेंट करना चाहते हैं तो कंप्लेंट वाले ऑप्शन पर क्लिक करके आप यहां पर कोई भी कंप्लेंट कर सकते हैं। 

    Contact us-यदि आप किसी भी सहायता के लिए हमसे जुड़ना चाहते हैं यदि आप किसी भी सहायता के लिए हमसे संपर्क करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको मेल आईडी यहां पर इस ऑप्शन के माध्यम से मिल जाएगी 


Download the App Now from the Play Store - (POSTAL DOST)


Thank You
Yours 
Postal Dost 
YouTuber| Blogger | Helper
Disclaimer- We Do not represent any government entity. 
Previous Post
Next Post
Related Posts

0 Comments:

We Welcome Your Comments