IPPB Premium खाता - IPPB Regular to IPPB Premium Khaata change in App

        इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक ने अपने नए अपडेट में सभी खाता धारको को एक और सुविधा दे दी है।  अब से आप यदि अपने रेगुलर खाते को प्रीमियम खाते में बदलना चाहते है तो ये काम अब बहुत आसान हो गया है।  पहले आपको इस काम के लिए IPPB ब्रांच या पोस्ट ऑफिस या पोस्टमैन के पास जाना पड़ता है। लेकिन अब से आप अपने IPPB Account को IPPB premium Account में अपनी एप से बदल सकते है।  

ये करना होगा आपको - 

    सबसे पहले आपको अपनी IPPB Mobile Banking App को प्ले स्टोर से अपडेट करना होगा। उसके बाद आपको IPPB App में प्रोफाइल ऑप्शन (Profile Option) में जाना होगा। (प्रोफाइल में जाने के लिए एप के सबसे ऊपर बनी तीन लाइन ☰ पर क्लिक करना है ) 

    प्रोफाइल मेनू में आपको Account Upgradation का ऑप्शन मिलेगा।  इस ऑप्शन में जाने के बाद आपको दोनों शर्तो पर टिक करना है और Confirm पर क्लिक करना है।  

    इसके बाद आपके मोबाइल में OTP आएंगे वो डालते ही आपका IPPB रेगुलर खाता प्रीमियम खाते में बदल जायेगा और अब आपको प्रीमियम खाते के सभी फायदे मिलना शुरू हो जायेंगे।  

IPPB प्रीमियम खाते के क्या फायदे है - क्लिक करे और हमारे लेख को पढ़े। 

कितना लगेगा चार्ज - IPPB Premium Account Charges

    सबसे पहले प्रीमियम खाते के लिए 149 प्लस GST यानि 175 रूपए आपके खाते से काटे जायेंगे तो आपके खाते में यदि बैलेंस कम है तो आप प्रीमियम खाते में कन्वर्ट नहीं कर पाएंगे।  





Thank

Postal Dost

Previous Post
Next Post
Related Posts

0 Comments:

We Welcome Your Comments