गिर सफारी को जाइये भूल, इस जगह देखिये बहुत सारे गिर शेर | Jungle Safari in Rs 50 Only |

          गिर सफारी को जाए भूल एक नहीं दो नहीं बहुत सारे शेर देखने के अलावा बहुत से सारे जानवर आपको  दिखेंगे। अगर आप भी गिर जंगल सफारी (gir jungle safari) का प्लान बना रहे हैं तो आपको बता दें कि इससे बढ़िया प्लान आपके लिए हम लेकर आए हैं। 

        गिर सफारी (sasan gir jungle safari) करने पर आपको पैसे भी ज्यादा लगेंगे और साथ ही आपको बहुत ही कम चांस है कि आप 2 -3 से ज्यादा गिर शेर दिखे। आपको वहां पर हिरण, नीलगाय और इस प्रकार के जानवर जो आप आम तौर पर कहीं पर भी देख सकते हैं वह मिल जाते हैं। 

        लेकिन यदि आप एक बहुत कम बजट में गिर शेर और अन्य जानवर देखना चाहते और जंगल सफारी का आनद लेना चाहते है हमारी सलाह जरूर माने।  

और वह जगह है जूनागढ़ का प्रसिद्ध ज़ू (Sakkarbaug Zoological Park)

    यदि आप जूनागढ़ के सक्करबाग जू के अंदर जाते हैं तो वहां पर बहुत सारे प्रसिद्ध गीर शेर (Gir Lion)  मिलेंगे। गिर शेर के अलावा वहां पर आपको टाइगर(Tiger), भालू(Himalayan Beer), अजगर (Azagar) कई तरह के हिरण, सफेद हिरण और कई प्रकार के पक्षी और भी कई प्रकार के पशु पक्षी आपको वहां पर देखने को मिलेंगे तो यदि आप जूनागढ़ जाना चाहते हैं, गिर सफारी करना चाहते हैं तो गिर सफारी से बढ़िया ऑप्शन आपके पास में अब है।  

    जब आप सक्करबाग जूलॉजिकल पार्क (sakkarbaug zoo) जाते है तो वहां पर आपको इन जानवरों को देखने के लिए ₹50 देकर जंगल सफारी जरूर करनी चाहिए। जहां पर जू पूरा खत्म होता है वही पर से आपको सफारी का टिकट मिलेगा (sakkarbaug zoo safari booking) और वहां से आप आसानी से सफारी कर सकते हैं। 

    पूरा पार्क घूमने के लिए आपको कम से कम 2 घंटे चाहिए।  



सक्करबाग जूलॉजिकल पार्क जंगल सफारी (sakkarbaug zoo safari booking) 

     यह 15 मिनट की जंगल सफारी होती है जिसके अंदर आप बहुत प्रकार के जानवरों को देख सकते हैं अगर आप इस सफारी का वीडियो देखना चाहते हैं तो वीडियो का लिंक आपको नीचे दिया हुआ है तो इस वीडियो को जरूर देखें और हमारे चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें। 

sakkarbaug zoological garden वीडियो यहाँ से देखे - क्लिक करे 

सक्करबाग जूलॉजिकल पार्क का समय (sakkarbaug zoo timing) 

Friday                9 am–12:15 pm, 3–6 pm
Saturday9 am–12:15 pm, 3–6 pm
Sunday9 am–12:15 pm, 3–6 pm
Monday9 am–12:15 pm, 3–6 pm
Tuesday9 am–12:15 pm, 3–6 pm
WednesdayClosed (बंद रहता है) 
Thursday9 am–12:15 pm, 3–6 pm

धन्यवाद 

गूगल मैप लिंक - Direction 

Tags - sakkarbaug zoological garden photos, sakkarbaug zoo timing, sakkarbaug zoological garden reviews, sakkarbaug zoo map, sakkarbaug zoo photos, sakkarbaug zoo safari booking, gir jungle safari, gir jungle safari price, sasan gir jungle safari, sasan gir jungle safari booking, gir jungle safari location, gir jungle safari video, gir jungle safari review, 

Previous Post
Next Post
Related Posts

0 Comments:

We Welcome Your Comments