Post office खाते से पैसे कटने का आया है मैसेज | Post office SMS Charges Deduct 12 Rs, 9 Rs

          यदि आपको भी पोस्ट ऑफिस के खाते से पैसे कटने का मैसेज मिला है तो आपको भी यहां पर चिंता जरूर हुई होगी। 

यह पैसा अब किस बात का कटा है?

         यह मैसेज केवल उन्हीं लोगों को मिला है जिनके पास में पहले एक और मैसेज आया था जिसमें ₹147 या ₹37 या ₹75 और या फिर आपके ₹110 कटे होंगे जैसा हमने पहले बताया था यह पैसा जो है यह पैसा आपका एटीएम का एनुअल चार्जेस था (Post office ATM Annaul AMC Charges) जो कि आपसे 2021-22 का लिया गया था। 

        आपको हम बता दें कि पोस्ट ऑफिस जिनको एटीएम देता है उनसे एटीएम चार्जेस के अलावा SMS चार्जेस भी यहां पर लेता है जो कि जीएसटी के साथ मिलाकर ₹12 प्रति वर्ष है। यहां पर आपने जिस क्वार्टर में एटीएम लिया है उसी हिसाब से आप से एटीएम एनुअल चार्जेस लिया गया है और साथ ही उसी हिसाब से आपका यहां पर एसएमएस चार्जेस (Post office SMS Charges) भी लिया गया है। कुछ लोगों को यहां पर ₹3 का, तो कुछ लोगों को यहां पर ₹6 का, तो कुछ लोगों को ₹9 का, तो कुछ लोगों को यहां पर ₹12 का मैसेज यहां पर मिला है। 

         तो यहां पर आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है आपके साथ में किसी प्रकार का फ्रॉड नहीं हुआ है आपको पोस्ट ऑफिस के चक्कर काटने की भी जरूरत नहीं है आपको पता होना चाहिए कि अभी 2022-23 का भी चार्ज कटने वाले हैं तो आने वाले समय में आपको इस प्रकार के एसएमएस और भी मिल सकते हैं इसी प्रकार की जानकारी के लिए हमें फॉलो करना नहीं भूले पोस्ट ऑफिस से जुड़ी सारी जानकारी पोस्टल दोस्त के द्वारा दी जाती है। 

धन्यवाद 

Previous Post
Next Post
Related Posts

0 Comments:

We Welcome Your Comments